पनिहार में खंड स्तरीय खेल प्रतियोगिताएं शुरू

जिला सलाहकार के उपाध्यक्ष डोला सिंह महंत ने की बतौर मुख्यातिथि शिरकत

0
34

नीना गौतम। कुल्लू

नेहरू युवा केंद्र एयुवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा खंड स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं का आरंभ बंजार
खंड के पनिहार ग्राम से किया, जिसके तहत युवाओं को प्रधानमंत्री  के फिट इंडिया अभियान से जुडऩे का आहवान किया गया। पनिहार ग्राम में सेवा संधर्ष युवा मंडल के सहयोग से बॉलीबॉल,घड़ाफोड़ एवं रस्साकसी जैसी विभिन्न प्रतियोगिताये कराई गई।

इसमें बॉलीबॉल की कुल 9 टीम, रस्साकसी में 5 टीम और धडाफोड़ में 10 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। बतौर मुख्यातिथि डोला सिंह महंत जिला सलाहकार समिति के सदस्य रहे। उन्होंने युवाओं का संबोधन करते हुए उन्होंने गांवों में  उत्साहवर्धक खेलकूद प्रतियोगिताये आयोजन करने के लिए धन्यवाद दिया और युवाओं को नशे की समस्या से दूर रहने को तथा लोगों को जागरूक करने को कहा।

जिला युवा समन्वयक सुश्री सोनिका चंद्रा ने भी युवाओं को 15 नवंबर से 15 दिसंबर तक नशा विरोधी अभियान से जुडऩे के लिए अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने को कहा तथा खेलों से मानसिक और शारीरिक रूप से चुस्त रहा जा सकता है। इसलिए हर युवा को एक खेल में निपुर्णता हासिल जरूर करनी चाहिए। बॉलीबॉल में कलवारी टीम विजेता रही और दूसरे स्थान पर युवा मंडल पनिहार रहा।

वहीं, रस्साकसी में महिला मंडल पनिहार विजेता रहे और घडाफोड़ की विजेता मधु देवी रही। कार्यक्रम के समापन पर विजेता टीम को डोला सिंह महंत के द्वारा पुरुस्कृत किया गया। राष्ट्रीय स्वयंसेवी दूनी चंद, छाया ने नेहरू युवा केंद्र की तरफ से इस कार्यक्रम का का सफल आयोजन करने में अपनी भागीदारी निभाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here