जनमंच काे लेकर तैयारियां पूर्ण

0
61

एसके शर्मा। बड़सर

उपायुक्त हरिकेश मीणा ने कहा है कि 3 नवम्बर रविवार को नादौन विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सेरा में आयोजित होने वाले जनमंच की तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। जनमंच की अध्यक्षता सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य, बागवानी तथा सैनिक कल्याण मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर करेंगे। उन्होंने कहा कि इस बार जनमंच के लिए स्थानीय ग्राम पंचायत करौर, किटपल, अमलैहड़, गौना, बसारल, बटरांण, भदरोल, मझियार, कोहला तथा कलूर को चिन्हित किया गया है।

जनमंच के दौरान जिला के विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहेंगे तथा लोगों की विभिन्न प्रकार की समस्याओं को हल करने के साथ लोगों की मांग के अनुरूप मौके पर ही उनके विभिन्न प्रकार के दस्तावेज भी तैयार कर उन्हें प्रदान किए जाएंगे। जन मंच के दौरान लोगों के आय, जाति प्रमाण पत्र, दिव्यांगता, भू राजस्व से सम्बंधित इंतकाल, शपथ पत्र सत्यापन, घरेलू गैस कुनैक्शन, परिवार रजिस्टर की नकल, वाहन लाईसैंस, आधार कार्ड, राशन कार्ड, विधवा, वृद्धावस्था पैंशन व दिव्यांगता पैंशन से सम्बंधित प्रमाण पत्र तैयार किए जाएंगे।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा आयुर्वेदिक विभाग की ओर से नि:शुल्क स्वास्थ्य चैक अप शिविर भी लगाए जाएंगे। जनमंच के दौरान अधिक से अधिक लोगों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया जाएगा। उपायुक्त ने कहा कि उपरोक्त सभी चिन्हित पंचायतों में जनमंच पूर्व गतिविधियां आयोजित कर विभिन्न विभागों द्वारा जागरूकता शिविरों का आयोजन कर लोगों को जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी प्रदान की गई तथा समस्याओं का मौके पर हल किया गया। उन्होंने उपरोक्त जनमंच के लिए चिन्हित की गई। सभी पंचायतों के निवासियों से आग्रह किया है कि वे अधिक से अधिक संख्या में जनमंच में पहुंचकर अपनी समस्याओं का मौके पर हल करवा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here