सकल घरेलू उत्पाद में पर्यटन का हाेगा 10 फीसदी योगदानः भारद्वाज

0
41

हितेंद्र शर्मा। शिमला

शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज यहां रिज मैदान के टका बैंच स्थान पर स्मार्ट सिटी नगर निगम घटक के तहत पहले चरण में शिमला शहर के सौंदर्यीकरण में 25 लाख रुपए की राशि से निर्मित बैठने के बैंचों का उद्घाटन किया। इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है तथा प्रदेश के सकल घरेलू उत्पाद में पर्यटन का 10 फीसदी योगदान है।

उन्होंने कहा कि पर्यटन व्यवसाय से प्रदेश के प्रत्येक वर्ग व क्षेत्र के लोग जुड़े हुए हैं और प्रदेश की आर्थिकी में पर्यटन व्यवसाय का अहम योगदान है। सुरेश भारद्वाज ने कहा की नगर निगम शिमला स्वच्छता पर प्रमुख ध्यान देगा, ताकि पर्यटकों को प्रदेश व शिमला की छवि सदैव अंकित रहेगी। उन्होंने इस संदर्भ में नगर निगम के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए, ताकि शिमला शहर एक अग्रणी पर्यटक स्थलों में विकसित हो सके। उन्होंने कहा कि अगले चरण में नगर निगम द्वारा पार्किंग की समस्या के निपटारे के लिए चरणबद्ध तरीके से विकसित किया जाएगा, ताकि लोगों को पार्किंग की समस्या से निजात मिल सके।

इस अवसर पर नगर निगम के पार्षद अर्चना धवन, मीरा कुमारी, बृज सूद, सत्य कौंडल, सुनील धर, नगर निगम आयुक्त पंकज राय, संयुक्त आयुक्त अजय भारद्वाज व भाजपा के पदाधिकारीगण व कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here